नवाजुद्दीन सिद्दीकी कहते हैं कि हम जैसे अभिनेताओं को उनके साथ किसी भी बड़े बजट की फिल्म की पेशकश नहीं की गई है: ‘भारतीय फिल्म निर्माता हमें महान अभिनेता कहते रहते हैं, बस …’

लेखकः दीप्ति एस

हाल ही में एक साक्षात्कार में, अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि उनके जैसे बहुमुखी अभिनेता, मनोज बाजपेयी, इरफ़ान खान और कई अन्य को बड़े बजट की फिल्मों में अभिनय करने का अवसर नहीं दिया गया है।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी निर्विवाद रूप से हिंदी फिल्म उद्योग के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं। हालांकि, अभिनेता ने हाल ही में एक साक्षात्कार में साझा किया कि उन्हें लगता है कि उनके जैसे अभिनेता, इरफान खान और मनोज बाजपेयी और कई अन्य बहुचर्चित अभिनेताओं को कभी भी किसी भी बड़े बजट की फिल्मों को शीर्षक देने का अवसर नहीं दिया गया है। जोगीरा सारा रा रा अभिनेता ने कहा कि औसत दर्जे के अभिनेताओं को अवसर मिल रहे हैं क्योंकि उद्योग में उनके ‘शक्तिशाली दोस्त’ हैं।

बड़े बजट की फिल्मों में मौका नहीं मिलने से नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बुरा लगता है

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, “आज औसत दर्जे के अभिनेताओं को तवज्जो मिल रही है, क्योंकि उनके पास अवसर पैदा करने के लिए अमीर दोस्तों की ताकत है। उन्होंने अन्य समीक्षकों द्वारा प्रशंसित अभिनेताओं जैसे मनोज बाजपेयी और दिवंगत इरफान खान का भी उदाहरण दिया, जिन्हें बड़े बजट की फिल्मों में अवसर नहीं मिले। उन्होंने साझा किया कि भले ही लोग उन्हें महान अभिनेता कहते रहें, लेकिन किसी ने कभी उन पर 50 करोड़ रुपये का निवेश नहीं किया। जब वही अभिनेता मर जाते हैं, तो अभिनेता महान अभिनेता बन जाता है, क्षमा करें लेकिन जब वे जीवित होते हैं तो उन्हें वास्तविक सम्मान क्यों नहीं मिलता.?”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top